Mobile Se Paise Kaise Kamaye 2021 का वैध और प्रभावी तरीका

mobile se paise kaise kamaye
क्या आप घर बैठे अपने मोबाइल से कुछ काम करके पैसा कमाना चाहते हैं, तो हम यहाँ हिंदी में जानेंगे कि इसके लिए आपके पास Mobile Se Paise Kaise Kamaye 2021 का android फ़ोन होना चाहिए।

यह पोस्ट निम्नलिखित विषयों को कवर करेगी: छिपाएँ
1. Mobile Se Paise Kaise Kamaye
1. “हिंदी ब्लॉगिंग (Blogging Se Paise Kamane Ka Tarika)
3. ब्लॉगिंग क्या है
4. ब्लॉगिंग कैस करे
5. “YouTube (मोबाइल से पैसे कैस कामे)
6. YouTube क्या है (Mobile Se Paise Kaise Kamaye)
7. YouTube Se Paisa Kaise Milta Hai
8. तिकटोक से पैसे कामन का तरिका
9. 3. Facebook Se Paise Kamane Ka Tarika
10. फेसबुक वीडियो मुद्रीकरण कैस करे सक्षम
13. * 2.ोरा से पैसे कामन का तरिका
6. “यूसी न्यूज सी पाइसे कामने का तारिका
13. स्पाइस मनी से पैसे कैसे बनाये
14. Mobile Se Paise Kaise Kamaye
Mobile Se Paise Kaise Kamaye
मोबाइल से पैसे कमाने के लिए आपका बहुत पढ़ा-लिखा होना जरूरी नहीं है, अगर आप 10 वीं पास हैं तो भी आप दूसरे लोगों की तरह अपने मोबाइल या कंप्यूटर पर काम करके लाखों रुपए कमा सकते हैं।

Mobile Se Paise Kaise Kamaye मैंने इसे दो श्रेणियों में विभाजित किया है, एक जहाँ आप कुछ एप्लिकेशन इंस्टॉल करके कुछ रुपए कमा पाएंगे और केवल दो से चार रुपए कमा पाएंगे, और जहां से आप लाखों रुपए कमा पाएंगे लंबे समय के लिए।

हम यहां लंबे समय तक काम करेंगे, जहां आपको शुरुआत में कड़ी मेहनत करनी होगी, लेकिन बाद में, यह काम आपके लिए जीवन काल के लिए किया जाएगा, आप इन तरीकों से लंबे और अच्छे पैसे कमाते रहेंगे।

हम आपको यहां कोई उद्घाटन कार्य नहीं बताएंगे, लेकिन आपको वह काम बताएंगे जो मान्य होगा और आप यहां पैसे के साथ नाम कमा पाएंगे। इसलिए हम आपको ऑनलाइन पैसे कमाने के कुछ तरीकों के बारे में नीचे बता रहे हैं, और यह काम हम खुद सालों से कर रहे हैं।

1. हिंदी ब्लॉगिंग (Blogging Se Paise Kamane Ka Tarika)

अगर आप बहुत पढ़े-लिखे नहीं हैं, तो भी आप हिंदी ब्लॉगिंग करके लाखों रुपए कमा सकते हैं। 
लाखों लोग कमा रहे हैं। मैं हिंदी ब्लॉगिंग भी करता हूं, भले ही आप आठवीं पास हों, आप हिंदी ब्लॉगिंग 
बहुत आसानी से कर सकते हैं।

ब्लॉगिंग से पैसे कमाने के लिए, किसी भी क्षेत्र में आपको बहुत सी जानकारी होती है, आप उस विषय पर एक लेख लिखते हैं और इसे अपने ब्लॉग पर प्रकाशित करते हैं।

जब आप ब्लॉगिंग शुरू करते हैं, तो आप अपने ब्लॉग पर 15 से 20 लेख डालते हैं, फिर अपनी साइट पर Google Adsense लागू करते हैं और जब Google Adsense आपकी साइट को स्वीकृति देता है, तो आप उसी लेख का उपयोग कर सकते हैं। बीच में ऐडसेंस विज्ञापन दिखाई देता है।

फिर उसी विज्ञापन के माध्यम से आप कमाते हैं, और यह कमाई लंबे समय तक चलती है, यदि आप ठीक से ब्लॉगिंग कर रहे हैं, तो यह कमाई जीवन काल के लिए भी हो सकती है।

ब्लॉगिंग क्या है

 

ब्लॉगिंग का मतलब है कि आप अपना खुद का एक ब्लॉग बनाते हैं, तो आपके पास अपने ब्लॉग की कितनी जानकारी होती है, आप उस जानकारी को एक लेख के रूप में लिखते हैं और फिर उसे अपने ब्लॉग पर प्रकाशित करते हैं।

अब आपने अपने ब्लॉग पर किसी भी विषय पर एक लेख लिखा है, उस विषय पर कोई व्यक्ति Google पर खोज करता है, तो आपका ब्लॉग उसे दिखाई देता है, वह उस पर क्लिक करता है, फिर आपका लिखित लेख खुला हो जाता है, फिर वह आपके लेख को पढ़कर जानकारी प्राप्त करेगा । प्राप्त करता है।

फिर उसी लेख के बीच में, लोग Google Adsense विज्ञापन देखते हैं और आप उस विज्ञापन से कमाते हैं, यहाँ एक गाइड है कि Google Adsense विज्ञापन आपके लेख में कैसे आएगा।

ब्लॉगिंग कैस करे

हमारे पास ब्लॉगिंग के लिए दो लोकप्रिय मंच हैं, पहला है ब्लॉगर और दूसरा है वर्डप्रेस। आप फ्री में ब्लॉगर पर ब्लॉग बना सकते हैं या फिर थोड़े पैसे खर्च करके वर्डप्रेस पर ब्लॉग बना सकते हैं।

अब आप सोच रहे होंगे कि ब्लॉगर पर एक मुफ्त ब्लॉग बनाना है या वर्डप्रेस पर पैसा खर्च करना है और जो दोनों में बेहतर होगा, तो यहां इसके लिए एक गाइड है।

आपको ब्लॉगर या वर्डप्रेस पर दोनों डोमेन पर एक ब्लॉक बनाना होगा, आपको डोमेन नाम खरीदना होगा और यह 1 वर्ष के लिए 400 रुपये से 800 रुपये के बीच गो डैडी या बिगरोच जैसी साइटों पर उपलब्ध है।

आप अपने मोबाइल या कंप्यूटर से ब्लॉगिंग कर सकते हैं, डोमेन खरीदते समय सस्ते के चक्कर में न पड़ें, बल्कि विश्वसनीय वेबसाइट से ही डोमेन खरीदें। अगर आप वर्डप्रेस पर ब्लॉग बना रहे हैं, तो होस्टिंग के लिए साइटग्राउंड, ब्लूहोस्ट, होस्टगेटर जैसी कंपनियों से होस्टिंग लें।

2. YouTube (मोबाइल Se Paise Kaise Kamaye)

YouTube नंबर ब्लॉगिंग के बाद आता है, आप जितना पैसा कमा सकते हैं उतने ही पैसे कमा सकते हैं जितना आप ब्लॉगिंग करके कमा सकते हैं।

YouTube क्या है (मोबाइल से पैसे कम करें)
YouTube एक वीडियो प्लेटफ़ॉर्म है जहां आप वीडियो अपलोड करके पैसे कमा सकते हैं। जैसे आपने अपने ब्लॉग पर ब्लॉगिंग में एक लेख लिखा था, आप किसी भी विषय पर YouTube पर वीडियो बना सकते हैं और डाल सकते हैं।

आप किसी भी विषय पर एक वीडियो बना सकते हैं जिसमें आपको अच्छा ज्ञान है, उदाहरण के लिए, आपने अपना वीडियो “एक नया ईमेल खाता कैसे बनाया जाए” बनाया है, तो आप लोगों को उस वीडियो में एक नया ईमेल खाता बनाने के लिए कहेंगे।

जब आप YouTube पर बनाए गए वीडियो को अपलोड करते हैं, तो जिस व्यक्ति को एक नया ईमेल बनाना होगा, वह इस कीवर्ड को YouTube पर खोजेगा और आपका वीडियो उसके सामने दिखाई देगा।

तो वह क्लिक करेगा और उसे देखेगा और वह मिनट जो आपके वीडियो को देखता है,

SHARE
Previous articleDCA kya hai

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here