SEMrush SEO

Content writer, marketer को एक ऐसे application की जरुरत थी जो की Independently किसी भी document writing tool के साथ integrate हो सके और उन्हें एक SEO-friendly content writing करने में मदद कर सके. SEMrush SEO writing assistant एक ऐसा ही tool है और हम यहाँ पर इसी के बारे में पूरी जानकारी हासिल करेंगे.

What is SEMrush Writing Assistant?

यह एक smart content optimization extension है जो की Google Docs के साथ आसानी से Integrate हो जाता है और WordPress पर Plugin से Integrate हो जाता है.

यह किसी भी प्रकार के content को चाहे हो Short content, long content, email content को analysis करने और उसे program , reader के हिसाब से बेहतर बनाने में मदद करता है.

SEO Writing Assistant features:

Overall score – इस feature से हमें content overall quality के बारे में पता चलेगा, Overall score calculate किया जाता है Keyword, content length और readbility के हिसाब से.

 

Readability – Flesch–Kincaid readability tests के हिसाब से content readbility देखा जाता है.

Target keywords – Target keyword के हिसाब से बहुत से keywords recommendations देगा जो की content को optimize करने में help करेगा/

Recommended keywords – यहाँ पर पूरा के recommended keywords का list show होगा.

Download original SCT template – SCT यानि SEO Content Temeplate Download कर सकते है जिसमे बहुत से article, title और description लिखे होंगे और उसके हिसाब से अपने content को optimize कर सकते है.

SEMrush SEO Writing Assistant Setup कैसे करे?

यह एक Free tool है जिसे आप Google Document और WordPress Plugin की तरह इस्तेमाल कर सकते है. इसको integrate करने के लिए आपके पास ये चीज़े होनी चाहिए.

  • एक Gmail ID
  • SEMrush account – इसे आप gmail id से बना सकते है.

WordPress के साथ integrate करने के लिए आपको Plugin>New Plugin option में जानकारी SEMrush writing assistant download, install और active करना होगा और उसके बाद यह अपने post editor के साथ Integrate हो जायेगा.

Google Add-Ons की तरह इसे use करने के लिए आपको https://www.semrush.com/swa/login इसे ओपन करना होगा.

Open करने के बाद Get Add-ons for Google docs button पर क्लिक करना होगा.

अब आपको FREE Button पर क्लिक करके Google Docs में add करना होगा.

जब भी आप article लिख रहे है उस समय आप Google Docs के Add-ons section से जाकर आप Show पर click करके इसका Use कर सकते है और बेहतर SEO-friendly content के लिए recommendations पा सकते है.

SEMrush writing assistant का Use कैसे करना है और किस तरह से एक content writer, blogger के तौर पर आपका इसका फायदा ले सकते है इसके बारे में SEMrush writing assistant video tutorial में अच्छे से समझाया गया है.

दोस्तों, यह एक बेहतर Tool है Content optimization के लिए और आप इसका use content लिखते समय कर सकते है और अपने writing skills को improve कर सकते है अगर आप यह सोच रहे है की SEMrush Writing assisant और Yoast में से कौन आपके लिए best रहेगा तो मेरा जवाब होगा दोनों, क्योकि जब आप इसका Use करेंगे तो आपको समझ में आ जायेगा की Yoast का क्या Use है? और इसका क्या Use है? आपका क्या विचार है comment में जरुर शेयर करे.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here