Top 50+ Web 2.0 Sites List 2018
Top 50+ Web 2.0 Sites List 2018

Web 2.0 Submission Sites ऐसी साइट्स होती है जहां पर आप High Domain Authority और Quality Backlink प्राप्त कर सकते हो अगर आप दी गई इन साइटों पर Backlinks बनाना चाहते हो। तो उसके लिए आपको इन पर पोस्ट करनी पड़ेगी और लिंक अपनी साइट को देना होगा। Web 2.0 Sites एक नया दौर है जिसमें आप पूरे संसार में अपनी वेबसाइट को प्रमोट कर सकते हो। आप यहां पर Best Free High PR Web 2.0 Sites ढूंढ सकते। ये साइट्स बहुत ही अच्छी तरह से आप के Content को दर्शाती है इन list High Authority Web 2.0 Sites List 2020 आप के Content को पोस्ट कर देती है वो भी बिना किसी पैसे के और इनमें से जो ज्यादा Sites से आपका Free में Sub-Domain क्रिएट करके आपके पोस्ट को सबमिट कर देती है तो अगर आप भी top quality Backlink बनाना चाहते हो तो आप इन साइट्स में अपने कंटेंट को जरूर Submit करें।

what is moz rank in hindi

Web 2.0 Submission Sites की डिमांड टाइम के अनुसार बढ़ती जा रही है। जिसकी बजह यह है कि इसमें आप ब्लॉग और वेबसाइट की तरह इस पर डिजाइन कर सकते हो। Web 2.0 में आप अपने पोस्ट को Informative Content की तरह डाल सकते हो। जिससे आपकी वेबसाइट में ट्रैफिक भी बढ़ती है और इसके साथ Backlink भी आपकी साइट को मिलता है। इतना ही नहीं इसमें आपको बिना पैसा लगाए ज्यादा इनकम होती है। हर दिन हजारों वेबसाइट बनती है उन वेबसाइट्स को Promote करने के लिए सबसे ज्यादा लोग इसका Use करते हैं। जो Blogging और SEO करते हैं तो वेब 2.0 उसमें अहम रोल निभाती है।

Benefits of Web 2.0 Submission Site List – High PR Dofollow

  • Web 2.0 साइटों की सूची साइट रैंकिंग के लिए मदद करती है।
  • High PR साइट पर अधिक ट्रैफ़िक प्राप्त करना।
  • इससे बैकलिंक्स Easily मिलता है।
  • Web 2.0 sites की सूची की लागत कम होती है।
  • यहां पर Free में काम करके Quality Backlink और Traffic मिलता है।
  • क्वालिटी बैकलिंक्स का निर्माण करती हैं।
  • Web 2.0 वाली साइट High PR वाली साइट होती है।
  • ये Sites कम पैसों में आपको अच्छी सर्विस देती है।
  • इन वेबसाइट का Downtime काफी कम रहता है इन साइट्स में कम मेहनत में आपको अच्छी इनकम प्राप्त हो जाती है।

cloaking seo in hindi

  • इससे आप अपनी वेबसाइट को पूरी तरह से Customize भी कर सकते हो।
  • यह ब्लॉगिंग के लिए भी No. 1 प्लेटफॉर्म है।
  • इससे आपको top quality ट्रैफिक एंड बैकलिंक्स प्राप्त होता है और सबसे बड़ी चीज़ इसमें आपको अच्छे ट्रैफिक के साथ क्वालिटी बैकलिंक भी मिलता है।
  • ये Sites वेबसाइट बिल्डर होती है जिसमें आप अपनी Website को बहुत ही कम समय में प्रोफेशनल Look के According बना सकते हो।
  • इसके साथ-साथ आपको इसमें Referral Traffic भी आपके Blog और Website के लिए यहां से मिलता है।
  • Web 2.0 की सहायता से RSS Feed आपकी वेबसाइट का बनता है जिससे आपको Easily Social Media और Other Sites से अपनी वेबसाइट की Presence को बढ़ा सकते हो।

Top Best Free High Authority Dofollow Web 2.0 Submission Sites List 2020

No. Website List DA PA Moz

1 weebly.com 94  95   8

2 wikidot.com 83  85  8

3 wordpress.com 99  94  8

4 sites.google.com 100 95  8

5 tumblr.com 99 97 8

6 webs.com 91 92 7

7 angelfire.lycos.com 92 68 7

8 bravenet.com 93 70 7

9 strikingly.com 86 88 7

10 typepad.com 91 92 7

Showing 1 to 10 of 25 entries

How to use Web 2.0 Submission | Web 2.0 सबमिशन का उपयोग कैसे करें:-

आप इसमें अपने Blog और Article को Quality Content के साथ किसी की Word पर टारगेट कर सकते हो। यहां से आपको DoFollow Backlink अपने Sites के लिए ले सकते हो यहां से Link के बदले जो आपको बैकलिंक मिलेगा। उसकी High Authority हमेशा रहेगी इसमें जब भी आप वेबसाइट के Structure को डिजाइन करें। उसके साथ-साथ उस में हमेशा ब्लॉक को भी Regular Basis पर अपडेट करते हैं। हमेशा यहां पर लिंक बनाने के बाद उसको गूगल और अदर सर्च इंजन पर Index जरूर कराएं। इन साइट पर Content डालने के बाद उसको Other सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी शेयर करते रहे। जिससे आपको ऑडियंस वहां से मिल सके अपनी वेबसाइट के लिए बैकलिंक हमेशा Relevant Website के साथ ही ले। इन साइट में कोशिश करें कि आप एक अच्छी साइट से Backlink ले।

Conclusion:

तो दोस्तों जितनी भी ऊपर हमने आपको वेब 2.0 सबमिशन साइट्स दी गई है। उनसे आप ज्यादा से ज्यादा मात्रा में बैकलिंक्स और क्वालिटी ट्रैफिक अपने Sites के लिए ले सकते हो। क्योंकि आजकल के कंपटीशन भरे टाइम में हर ब्लॉगर और सभी Experts यही चाहता है। कि उसको ज्यादा से ज्यादा बैकलिंक्स कम पैसों में उसको मिल जाए और सभी जानते हैं कि गूगल के Algorithm Time to Time Update होते रहते हैं। तो आपको अपनी Strategy को हर बार Change करना पड़ता है। तो वेब 2.0 ऐसी Sites रहती है। जिसमें आप क्वालिटी बैकलिंक्स के साथ अपनी साइट को आसानी से Google पर भी Rank कर सकते हो क्योंकि कुछ Sites ऐसी रहती है जिसे Google Penalize कर देता है। तो कोशिश करें कि आप जो भी Sites use करेंगे तो वह High DA, PA & Authority वाली हो क्योंकि वहां से जो Traffic और Backlink सबको मिलेगा वह Quality वाला रहेगा जो कि आपकी Sites को आसानी से Rank करेगा।


ये भी पढ़

Backlinks क्या हैं और यह SEO के लिए क्यों फायदेमंद हैं

Website Ki Speed Kaise Check Kare ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here